Sarkari Yojana Band: राजस्थान सरकार ने बंद करी ये महत्वपूर्ण योजना, जारी हुआ कार्यालय आदेश

Sarkari Yojana Band: राजस्थान में नई सरकार बनते ही अलग अलग प्रकार के कार्यालय आदेश जारी होने शुरू हो गए है. राजस्थान में हाल ही में हुए चुनाव से सरकार बदल गई है. भाजपा की नई सरकार आते ही पुरानी योजनाओं में फेर बदल शुरू हो गया है. 25 दिसम्बर को राजस्थान सरकार ने कार्यालय आदेश जारी कर इसके बारे में जानकारी दी.

बंद हुई राजीव गाँधी युवा मित्र योजना इंटर्नशिप कार्यक्रम…

राजस्थान सरकार के आर्थिक और सांख्यिकी निदेशालय योजना भवन जयपुर ने नया कार्यालय आदेश जारी किया है. आदेश क्रमांक 2023-24/300 जो 25 दिसम्बर 2023 को जारी हुआ उसके तहत 2021-22 से संचालित की जा रही राजीव गाँधी युवा मित्र योजना इंटर्नशिप कार्यक्रम को दिनांक 31 दिसम्बर 2023 से तुरंत प्रभाव से समाप्त कर दिया गया है.

क्या थी राजीव गाँधी युवा मित्र योजना इंटर्नशिप कार्यक्रम:-

राजीव गाँधी युवा मित्र योजना इंटर्नशिप कार्यक्रम के तहत युवाओं को इंटर्नशिप पूरी करने का अवसर प्रदान किया जाता था. यह योजना राज्य के बेरोजगार युवाओं को अपने भविष्य को मजबूत करने में सहायता करती थी. प्रदेश के १२विन पास युवाओं को इस योजना का भरपूर लाभ मिलता था लेकिन नई सरकार बनने के बाद इस योजना को समाप्त कर दिया गया है.

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का आया बड़ा बयान:

मुख्यमंत्री ने सोमवार सुबह को बीजेपी प्रदेश कार्यालय में सुशाशन दिवस पर संबोधित करते हुए कहा की राजस्थान सरकार द्वारा कांग्रेस की किसी भी योजना को बंद नहीं किया जाएगा लेकिन शाम होते होते ही कार्यालय आदेश द्वारा राजीव गाँधी युवा मित्र योजना इंटर्नशिप कार्यक्रम को समाप्त कर दिया गया.

कांग्रेस ने पहले ही साधा था राजस्थान सरकार पर निशाना:

कांग्रेस ने पहले ही आरोप लगते हुए कहा था की भाजपा सरकार अशोक गहलोत द्वारा शुरी की गई जन कल्याणकारी योजनाओ को समाप्त कर देगी और इसका असर राजस्थान की जनता पर पड़ेगा. लिकिन मुख्यमत्री ने इसका जवाब देते हुए कहा की वो ऐसी किसी भी योजना को बंद नहीं करेंगे.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top